जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भीनमाल में कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

कृपया ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष ने शनिवार को भीनमाल शहर का दौरा कर कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। लोगों से मिले और उनसे खाद्य सामग्री, दूध, पेयजल वितरण आदि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
इस दौरान भीनमाल के उपखंड अधिकारी अवधेश मीना, जिले में नवनियुक्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी गिरधर, उप पुलिस अधीक्षक लाभूराम चौधरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.एस.देवल सहित अन्य अधिकारी साथ थे।
जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को संक्रमित व्यक्तियों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, सैम्पलिंग, प्रवासियों पर निगरानी रखने और होम क्वारेंटाईन व्यवस्था तथा संस्थागत क्वारेंटाईन प्रबन्धन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। अधिक से अधिक स्क्रीनिंग और आई.एल.आई., बुखार, खांसी, जुकाम लक्षण वाले व्यक्तियों की सैंपलिंग करने पर बल दिया।
जिला कलक्टर ने अधिकारियों को यह भी बताया कि उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर उसके चिकित्सा उपचार आदि के बारे में क्या-क्या प्रबन्ध कैसे करने हैं। कोरोना वीर व्यवस्था लागू करने के लिये समितियों के गठन एवं नवयुवकों का चयन कर सूचना भिजवाने के निर्देश दिये। कोरोना वीर अवधारणा के बारे में समझाया।
पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष ने पुलिस अधिकारियों एवं कार्मिकों को मुस्तैदी से निगरानी व्यवस्थायें और माकूल प्रबन्ध बनये रखने के संबंध में जानकारी दी। होम क्वारेंटाईन किये गये व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिये।

कृपया ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*