देवासी ने जालोर कोरोना लेब टेस्टिंग मशीन का किया निरीक्षण, जल्द जालोर में शुरू होगी कोरोना टेस्टिंग लैब

कृपया ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

देवासी ने जालोर कोरोना लेब टेस्टिंग मशीन का किया निरीक्षण, जल्द जालोर में शुरू होगी कोरोना टेस्टिंग लैब

जालोर। कोरोना महामारी के दौरान जिले में एक अच्छी खबर आ रही है, जिसका लंबे समय से जिलेवासी इंतज़ार कर रहे थे।जिले में जल्द ही कोरोना लेब टेस्टिंग की सुविधा मुख्यालय पर शुरू होने जा रही है। प्रस्तावित लैब का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। लैब के कार्य को लेकर आज पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने कोरोना लेब टेस्टिंग मशीनों का जालोर मुख्यालय पर विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

देवासी ने बताया कि राज्य सरकार ने हर जिले में कोरोना लेब टेस्टिंग मशीनों की व्यवस्था शुरू करने जा रही है। लैब की स्थापना पूर्ण रूपेण राज्य सरकार के आर्थिक सहयोग से की जा रही है। इस क्रम में जालोर जिले में भी जल्द कोरोना लेब टेस्टिंग मशीन शुरू होगी। उन्होंने जिला स्तर पर लग रही कोरोना लेब टेस्टिंग मशीनों का जायजा लिया।

देवासी ने कोरोना लेब टेस्टिंग मशीनों, किट, उपकरण सहित भौतिक संसाधनों का निरीक्षण किया। साथ ही संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली।

देवासी ने बताया कि आमजन के हित में इस भयंकर वैश्विक कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने हर जिला स्तर पर कोरोना लेब टेस्टिंग शुरू करने का निर्णय लिया था। इसको लेकर जालोर में जिसका सम्पूर्ण कार्य अंतिम चरण में है। 

देवासी ने बताया कि अब तक कोरोना टेस्टिंग जांच जोधपुर में हो रही थी। जिसके रिजल्ट आने में 4 से 5 दिन लग जाया करते है। लेकिन जल्द ही यह सुविधा तीन-चार दिन में जिला स्तर पर शुरू हो जायेगी। ताकि कम समय मे अधिक से अधिक तादात में जांच की स्थानीय स्तर पर ही कि जा सके। जिलेवासियों ने राज्य सरकार का आभार जताया है।

इस दौरान जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल, पी.एम.ओ. डॉ. सत्य प्रकाश शर्मा, पूर्व भीनमाल पालिका अध्यक्ष हीरालाल बोहरा सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

कृपया ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*